‘मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है’: पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने अरुण जेटली को याद किया

0
1805

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को देश के लिए उनकी मेहनती सेवा और उनकी “बुद्धि, बुद्धि, कानूनी कौशल” के लिए उनकी पुण्यतिथि पर याद किया।

इस दिन, पिछले साल, हमने श्री अरुण जेटली जी को खो दिया। मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है। अरुण जी ने लगन से भारत की सेवा की। उनकी बुद्धि, बुद्धि, कानूनी कौशल और गर्म व्यक्तित्व महान थे, ”प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया।

प्रधानमंत्री ने उनकी स्मृति में एक प्रार्थना सभा के दौरान उनकी टिप्पणियों का एक वीडियो भी टैग किया। मोदी ने जेटली की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एक मूल्यवान मित्र को खो दिया है। पूर्व वित्त मंत्री की खबर आने पर वह तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में थे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तारीफ की।

“अरुण जेटली जी को याद करते हुए, एक उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ, विपुल वक्ता और एक महान इंसान, जिनका भारतीय राजनीति में कोई समानता नहीं थी। वह बहुआयामी और दोस्तों का दोस्त था, जो हमेशा अपनी विशाल विरासत, परिवर्तनकारी दृष्टि और राष्ट्र के प्रति समर्पण के लिए याद किया जाएगा, ”शाह ने कहा।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जेटली को उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

“पूर्व वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली, एक शानदार नेता, विचारक, पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित, उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें सलाम। जड्डा ने ट्वीट किया, राष्ट्र निर्माण में उनकी लोक कल्याणकारी नीतियों और योजनाओं के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Also Read : Narendra Modi Biography in Hindi | नरेंद्र मोदी जी की जीवनी

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 24 अगस्त 2019 को प्रीमियर अस्पताल में भर्ती होने के दो हफ्ते बाद जेटली की कई अंग विफलता हो गई थी।

2014 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सत्ता में आने के बाद मोदी ने जेटली को वित्त मंत्री बनाया था। जेटली ने 2019 में कई बीमारियों से जूझ रहे मोदी से उन्हें सरकार से बाहर करने को कहा था।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल 6 अगस्त को निधन होने के बाद तीन सप्ताह से कम समय में उनकी मृत्यु होने वाली वह दूसरी भाजपा थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here