FAU-G Game: PUBG मोबाइल का भारतीय प्रतिद्वंद्वी, जल्द ही हो रही है रिलीज़

FAU-G गेम: nCore गेम्स FAU: G (फियरलेस एंड यूनाइटेड: गार्ड्स) नामक गेम ला रहे है चीनी PUBG गेम की जगह लेगा|

0
1651

देश में PUBG मोबाइल ऐप के प्रतिबंध के दो दिनों के भीतर ही कई भारतीय गेम डेवलपर्स ने PUBG जैसे गेम के लिए विकल्प दे रहे हैं। उन्ही कई डेवलपर्स में से एक nCore Games है जिसने शुक्रवार को PUBG मोबाइल के एक नए भारतीय संस्करण की घोषणा की, जिसे FAU-G या Fearless And United: Guards कहा जाता है। ये गेम जल्द ही प्ले स्टोर पर रिलीज़ होने वाली है। nCore गेम्स जल्द ही गेम की रिलीज़ की तारीख और अन्य विवरण देने वाले है|

GOQii के सीईओ विशाल गोंडल ने एक आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से कहा कि FAU-G को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मानिभर ऐप के तहत विकसित किया गया है। के दो दिन पहले ही भारत सरकार ने PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट सहित 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया।

विशेष रूप से, FAU-G गेम बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की मेंटरशिप के तहत विकसित की जा रही है।

ये भी पढ़े:- दुनिया की 7 सबसे बड़ी त्रासदी | प्रकति हर 400 सालो में लेती है बदला

nCore Games ने इस एक्शन गेम के बारे में अधिक जानकारी अभी नहीं दी है, लेकिन खेल के बारे में बात करते हुए, गोंडल ने कहा कि जैसा कि नाम से पता चलता है कि FAU-G, लोगो खासतोर पर गमेर्स को भारतीय सैनिकों के बलिदान के बारे में बतायेंगा। उन्होंने यह भी कहा कि गेम का कमाई का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा।

कई भारतीय गेम डेवलपर PUBG मोबाइल प्रतिबंध का फायदा देसी विकल्प देने के अवसर के रूप में कर रहे हैं। टिकटोक के साथ भी ऐसा ही हुआ था जब देश में शोर्ट विडियो प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया था तब चिंगारी, मिट्रोन, रोपोसो, मोज जैसे कई apps गूगल प्ले स्टोर धमाल मचाने लगी थी|

भारत सरकार ने बुधवार को 118 ऐप बैन की थी| बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल और इसका लाइट वर्जन गेम को Google Play Store और Apple App Store से हटा दिया गया है। जिन उपयोगकर्ताओं के पास अपने फोन पर गेम डाउनलोड किया गया है, वे अभी भी गेम खेलने में सक्षम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here