व्हाट्सएप वेब पर डार्क थीम कैसे लगाए?

0
1015
whatsapp-web-dark-theme

यदि आप जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप वेब पर डार्क थीम को कैसे लगाए, तो निचे दिए गए निर्देशों को पढ़ ये आप आसानी से कर सकते है

व्हाट्सएप दुनिया में सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाले मैसेजिंग ऐप में से एक है, और इसमें भारतीय उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या है। व्हाट्सएप पर डार्क मोड की हनेशा से मांग रही थी और कंपनी ने मोबाइल वेर्जन के लिए दर थीम दे भी दी है। अब डार्क मोड iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। इस साल की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने वेब संस्करण के लिए भी डार्क थीम फीचर भी जारी किया था।

पहले लोग इंस्पेक्ट एलीमेंट फीचर के माध्यम से व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड को चालू करते थे। लेकिन अब आधिकारिक रूप से यह सुविधा उपलब्ध है। पहले मैं आपको बता दूं कि आप मैसेजिंग ऐप को वेब पर कैसे खोल सकते हैं। सबसे पहले आपको वेब संस्करण पर जाना है और फिर अपने फोन पर व्हाट्सएप ऐप खोलना है|

ये भी पढ़े:- Oppo A53 2020 लॉन्च हुआ भारत में, 5,000 एमएएच बैटरी है खासियत

अब आपको मेनू पर टैप करना है और उसमे व्हाट्सएप वेब आप्शन को खोल ले। अब, अपने फोन को स्क्रीन पर QR कोड को कैप्चर करें, जो आपके कंप्यूटर पर दिखा रहा है । यह आपको तुरंत सोशल मैसेजिंग सर्विस के वेब संस्करण पर ले जाएगा। अब आपको सेटिंग्स में थीम का सेक्शन मिलेगा। इस मेनू में, आप चैट वॉलपेपर भी देखेंगे, और कंपनी आपको कूल दिखने के लिए बहुत सारे विकल्प प्रदान करती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप वेब पर डार्क थीम को कैसे चालु करें, तो चरणों को जानने के लिए पढ़ते रहें।

व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड कैसे सेट करें


चरण 1: मैसेजिंग ऐप का उपयोग करके व्हाट्सएप वेब में लॉग इन करें।

चरण 2: ऊपरी बाएँ कोने पर स्थित तीन-डॉटेड आइकन पर क्लिक करें। आपको सेटिंग्स का चयन और थीम पर क्लिक करे।

चरण 3: “थीम” सेक्शन में, आपको लाइट, डार्क और सिस्टम डिफ़ॉल्ट सहित तीन विकल्प मिलते हैं। यहां आप अपनी पसंद के अनुसार डार्क या लाइट थीम सेट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here